Skip to content

Sharmila Tagore REVEALS Saif Ali Khan’s Embarrassing Stories! | Koffee with Karan Season 8 | Karan J

coffee with karan

Koffee with Karan में आए Sharmila Tagore और  Saif Ali Khan बहोत ही प्यारे लग रहे थे | कॉफी के ठंडा होने से पहले बहोत सारी बाते करन करते है | एक चैट शो में पता चला की शर्मिला टैगोर के पुराने जमाने के आकर्षण फोटो को देख कर एसा लगता था की  ताजी हवा का झोंका है, जो अब अपने मेजबान के रूप में युवा दिखने के प्रति जुनूनी है।

Koffee with Karan में आए Sharmila Tagore और  Saif Ali Khan इस बार दिखाई गये है | पिछले कुछ वर्षों में कॉफी विथ करण में मेहमानों की औसत आयु कम ही हो रही है। मतलब की कम आयु वाले लोग ही ज्यादा करके आते हुए देखे जाते है |  क्या आपको कॉफ़ी सोफ़ा की शोभा बढ़ाने वाले अंतिम वरिष्ठ नागरिक याद हैं?, तकनीकी रूप से, इस सीज़न में सनी देओल थे। इस साल एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में एक बड़ी ब्लॉकबस्टर देने और टेडी बियर के साथ खेलने के बावजूद, वह 65 वर्ष के हैं।

कट-ऑफ उम्र

वास्तव में, पूरे सीज़न में मेहमानों की ऊपरी आयु सीमा 65 वर्ष थी – अमिताभ बच्चन, जावेद अख्तर और अनिल कपूर जैसे लोग उस निशान के आसपास मंडरा रहे थे जब वे आखिरी बार सीज़न 3, 2 और 7 में चैट शो में दिखाई दिए थे। क्रमश। अमिताभ 67 वर्ष के थे, जो निर्धारित आयु से थोड़ा ऊपर थे, जब वह आखिरी बार पांच सीज़न पहले चैट शो में दिखाई दिए थे।

सीज़न 8 के नवीनतम एपिसोड में देख शकते हे  जहाँ 79 वर्षीय शर्मिला टैगोर अपने सफ़ेद बालों वाले ज्ञान, पुरानी दुनिया के आकर्षण और युवा उत्कर्ष को बरकरार रखते हुए सोफे की शोभा बढ़ा रही थीं। उनके समकालीन अमिताभ बच्चन अब 81 साल के हैं, साल में चार फिल्में कर रहे हैं, और कौन बनेगा करोड़पति में अपनी सीट की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन अब सात साल से कॉफी काउच से दूर हैं, जहां वह पहले तीन सीज़न के लिए एक स्थिरता थे।

65 नियम का एकमात्र पिछला अपवाद अनुभवी पटकथा लेखक सलीम खान हैं, जो 78 वर्ष के थे जब वह अपने बेटे सलमान खान के साथ कॉफी विद करण सीजन 4 के उद्घाटन एपिसोड में अतिथि के रूप में उपस्थित हुए थे। लेकिन यह पूर्ण-एपिसोड की कवायद के बजाय आखिरी खंड में सलमान के लिए एक विशेष आश्चर्य की उपस्थिति थी। अमिताभ की अंतिम उपस्थिति (67) और शर्मिला की नवीनतम उपस्थिति (79) के बीच का अंतर 12 वर्ष है! इससे वह इस शो में आने वाली पहली सत्तर साल की महिला भी बन गई हैं।

पुरानी दुनिया का आकर्षण

मुझे गलत मत समझिए: उस पीढ़ी के अभिनेताओं, फिल्म निर्माताओं और मशहूर हस्तियों, जो अब सत्तर साल के हैं, को सभी सीज़न में शो में कई बार आमंत्रित किया गया है। शबाना आज़मी, जया बच्चन, हेमा मालिनी, ज़ीनत अमान, दिवंगत ऋषि कपूर, महेश भट्ट, रिचर्ड गेरे और शोभा डे सभी शो में दिखाई दिए हैं – कुछ तो दो बार भी। लेकिन पिछले चार सीज़न युवाओं के प्रति जुनूनी रहे हैं और उन पर जेन-जेड की नजर रही है, खासकर जब से यह शो अब बंद हो चुके स्टार वर्ल्ड से पूरी तरह से डिज्नी + हॉटस्टार पर स्विच हो गया है।

करण जौहर ने भी इस जेन-जेड फोकस पर ध्यान केंद्रित किया है क्योंकि शो का सह-स्वामित्व उनकी डिजिटल विंग धर्माटिक एंटरटेनमेंट के पास है। वह जेन-जेड की कंपनी, फैशन और भाषा को अपनाने के साथ अपने मध्य जीवन संकट को बचाने के लिए स्वयं-स्वीकृत रूप से कुख्यात है। लेकिन जैसा कि उन्होंने पिछले एपिसोड में अजय देवगन और रोहित शेट्टी के साथ कबूल किया था, वह एक इंडस्ट्री का बच्चा है जो पुराने बॉलीवुड की दुनिया में गहराई से डूबा हुआ है, इसके लिए अपने सिनेमा-प्रेमी माता-पिता को धन्यवाद। वहीदा रहमान और साधना दरअसल उनके पिता की राखी बहनें थीं।

यहां तक कि करण की फिल्में भी दादी-नानी के किरदारों के लिए खास जगह रखती हैं। कुछ कुछ होता है (1998) में फरीदा जलाल, कभी खुशी कभी गम (2001) में अचला सचदेव और हिमानी शिवपुरी, कल हो ना हो (2003) में सुषमा सेठ, कभी अलविदा ना कहना (2006) में किरण खेर और फिर फरीदा स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) में – ये सभी यादगार पात्र हैं जो अपनी-अपनी कहानियों के लिए महत्वपूर्ण हैं। वास्तव में, उनकी आखिरी निर्देशित रॉकी और रानी की प्रेम कहानी कुछ कुछ होता है थी जो जया बच्चन, शबाना और धर्मेंद्र के साथ दादा और दादियों के प्रेम त्रिकोण में बनी थी।

जेन-जेड, ध्यान दें

जब करण ने नवीनतम एपिसोड में खुलासा किया कि उन्होंने शुरुआत में शबाना की भूमिका के लिए शर्मिला से संपर्क किया था, तो शर्मिला ने बताया कि उन्होंने मना कर दिया क्योंकि दुनिया अभी भी सीओवीआईडी से जूझ रही थी, उन्हें टीका नहीं लगाया गया था, और मेरे कैंसर के बाद वह अत्यधिक जोखिम में थीं। ” उन्होंने इतनी सहजता से सी-बम गिराया, उतनी ही सहजता से जैसे उन्होंने 1960 के दशक में फिल्मफेयर पत्रिका के कवर पर बिकनी में पोज दिया था।

शर्मिला ने विद्रोह के इन प्रहारों में हमेशा कुछ हद तक लापरवाही बरती है। हालाँकि उन्होंने बिकनी में केवल इसलिए पोज़ दिया क्योंकि उन्हें लगा कि वह “अच्छी दिख रही हैं”, उन्होंने आराधना (1969) की एक गैर-ग्लैमरस लेकिन प्रतिष्ठित भूमिका पर हस्ताक्षर करके प्रतिक्रिया के बाद अपनी राह भी सुधारी और उसमें भी महारत हासिल की। उन्होंने स्वीकार किया कि वह यह स्वीकार नहीं करेंगी कि वह उन दिनों मंसूर अली खान पटौदी के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थीं, लेकिन सैफ की अब पत्नी करीना कपूर की सराहना की, जिन्होंने एक दशक पहले दुनिया के सामने इसकी घोषणा की थी।

जेन-जेड, अन्य सभी पीढ़ियों की तरह, इस बात पर ध्यान दे सकता है कि कैसे शर्मिला ने हमेशा मूक विद्रोह और संज्ञानात्मक पाठ्यक्रम-सुधार के बीच मधुर स्थान पर काम किया है। वह दिल से जवान रहते हुए भी शालीनता से बूढ़ी हो गई है। अपने चश्मे को हाथ में खूबसूरती से पकड़ने जैसा छोटा सा इशारा एक शो में बहुत कुछ कहता है जहां मेजबान को हर एपिसोड में पढ़ने का चश्मा पहनने के बारे में बताना होता है। करण के विपरीत, शर्मिला को युवा दिखने और महसूस करने के लिए उम्र कम नहीं होती। वह 80 की पूर्व संध्या पर कैसा होना चाहिए इसके लिए नए नियम निर्धारित करती है।

जैसा कि उनकी 45 वर्षीय बेटी सोहा अली खान और 28 वर्षीय पोती सारा अली खान ने शो में कहा था, शर्मिला आज उनसे कहीं अधिक प्रगतिशील हैं। यह बात उनके दूरदर्शी बेटे सैफ अली खान पर भी लागू होती है। शकुन बत्रा की कपूर एंड संस में एक समलैंगिक व्यक्ति (फवाद खान की) की भूमिका को ठुकराने के सात साल बाद, शर्मिला ने राहुल वी. चितेला की गुलमोहर में एक समलैंगिक दादी की भूमिका निभाई। फिर, विकल्प स्वाभाविक रूप से उसके पास आया, लेकिन उसने अपनी चिंताओं को बोर्ड पर रखा। उम्र और अनुभव का मिश्रण शायद यही लाता है – कंधे उचकाकर विद्रोह और कान लगाकर स्वागत। कॉफ़ी विद करण में हमें इसकी और भी बहुत कुछ चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

“What is Vitamin C?” The Power of Avocados “Rajinikanth Holds Anupam Kher’s Arm” “Unlock Better Digestive Health” “Boost Your Nutrition with Dry Fruits!” Eating More Garlic Could Help Improve Your Cholesterol and Blood Sugar Levels Urvashi Rautela Supports Naseem Shah “Inside the Salaries of Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Actors” Best of Kangana Ranaut’s Sit With Hitlist “Shivangi Joshi and Kushal Tandon”
/