class="post-template-default single single-post postid-474 single-format-standard wp-custom-logo post-image-above-header post-image-aligned-center secondary-nav-above-header secondary-nav-aligned-right slideout-enabled slideout-both sticky-menu-fade digital-newspaper-title-one digital-newspaper-image-hover--effect-none digital-newspaper-post-blocks-hover--effect-one site-boxed--layout digital_newspaper_main_body digital_newspaper_font_typography header-width--full-width block-title--layout-one search-popup--style-three right-sidebar elementor-beta elementor-default elementor-kit-17" itemtype='https://schema.org/Blog' itemscope='itemscope'>

सिद्धार्थ शुक्ला ने बताया कि बिग बॉस ‘शो का सबसे कठिन हिस्सा’ अपनी मां से दूर रहना था | सिद्धार्थ शुक्ला 10 तथ्य, और अभिनेता के सर्वश्रेष्ठ टीवी शो|

सिद्धार्थ शुक्ला ने बिग बॉस शो में बहोत लड़ाईया की. उनका स्वभाव गुस्सालू था पर उनका इमोशनल चहेरा भी हमें देखने मिला जब उनकी माँ बिग बॉस के घर माँ आई | इस लिए सिद्धार्थ शुक्ला ने बताया कि बिग बॉस ‘शो का सबसे कठिन हिस्सा’ अपनी मां से दूर रहना था |

सिद्धार्थ शुक्ला का 2 सितंबर, 2021 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। अभिनेता आज 43 साल के हो जाएंगे।

दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला 2019 में बिग बॉस 13 में अपने कार्यकाल के बाद एक घरेलू नाम बन गए थे। अभिनेता ने बहोत शानदार तरीके से शो भी जीता। सिद्धार्थ आज 43 साल के हो गए होंगे। उन्होंने एक बार ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ एक साक्षात्कार में अपनी मां रीता शुक्ला के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने साझा किया था कि बिग बॉस करते समय वह उनके साथ रहने को कितना मिस करते थे और कहा था कि यह ‘शो का सबसे कठिन हिस्सा था।’ (यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला को पुरस्कार समर्पित करते हुए शहनाज़ गिल कहती हैं, ‘यह आपके लिए है’: इतना मेरे पे निवेश करलिया की आज मैं…)

सिद्धार्थ का 2 सितंबर, 2021 को निधन हो गया। ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे ने उसी दिन उनकी तस्वीरों के साथ एक पोस्ट साझा किया था, जहां दिवंगत अभिनेता ने अपनी मां के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की थी। उन्होंने लिखा, “मैंने उनसे कई महीनों तक बात नहीं की। मुझे पता है कि 39 साल की उम्र में यह कहना अच्छा नहीं लगता- लेकिन उनसे दूर रहना शो का सबसे कठिन हिस्सा था। इसलिए, जब मुझे एक पत्र मिला वह सेट पर थी, मैं बैठा और उसकी आवाज़ में इसे पढ़ा – ऐसा लगा जैसे वह मेरे ठीक बगल में थी और वह पत्र उसका एक टुकड़ा था।

उन्होंने आगे कहा, “हर बार जब वह मुझसे कहती है कि उसे मुझ पर गर्व है, तो मैं धरती पर सबसे खुश आदमी की तरह महसूस करता हूं, क्योंकि मैं उसके चेहरे पर मुस्कान लाने में सक्षम था; एक महिला जो मेरे लिए सब कुछ मायने रखती है। आज भी, वह मेरी एंकर है।” और मुझे अपनी दैनिक सलाह देने से कभी नहीं चूकतीं – जब मैंने अंततः उन्हें तीन महीनों के लंबे समय के बाद सेट पर देखा, तो पहल बात जो उन्होंने मुझसे कही वह थी हर समय शॉर्ट्स पहनना बंद करना और एक जोड़ी जींस पहनना!’

View this post on Instagram

A post shared by Humans of Bombay (@officialhumansofbombay)

सिद्धार्थ ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टीवी शो बाबुल का आंगन छूटे ना से की थी। उन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में सहायक भूमिका से की, जिसमें वरुण धवन और आलिया भट्ट ने अभिनय किया था। बिग बॉस के घर के अंदर सिद्धार्थ शुक्ला की नजदीकियां शहनाज गिल से हो गईं। उन्होंने कभी आधिकारिक तौर पर युगल होने की बात स्वीकार नहीं की। सिद्धार्थ की मृत्यु के बाद, शहनाज़ ने तू यहीं है नामक एक भावपूर्ण संगीत वीडियो श्रद्धांजलि जारी की।

सिद्धार्थ शुक्ला को याद करते हुए: 10 तथ्य, और अभिनेता के सर्वश्रेष्ठ टीवी शो

प्रिय अभिनेता को श्रद्धांजलि देते हुए सिद्धार्थ शुक्ला के जीवन के छिपे हुए रत्नों को देखें। 10 तथ्यों को उजागर करें और सर्वश्रेष्ठ टीवी शो की खोज करें जिसने उन्हें घरेलू नाम बना दिया।

SIDHARTH SUKHLA- 1

सिद्धार्थ शुक्ला जन्मोत्सव: 12 दिसंबर 1980 को जन्मे सिद्धार्थ शुक्ला मनोरंजन उद्योग के सबसे कुशल अभिनेताओं में से एक थे। शोबिज में उनका सफर 2008 में बाबुल का आंगन छूटे ना से शुरू हुआ। हालाँकि, उन्हें लोकप्रिय टीवी श्रृंखला बालिका वधू से सफलता मिली जिसने उन्हें स्टारडम तक पहुँचाया, और सामाजिक नाटक में अपनी असाधारण प्रतिभा से दिल जीत लिया। शो ने एक लॉन्च पैड के रूप में काम किया जिससे उन्हें टेलीविजन, फिल्मों और ओटीटी प्लेटफार्मों में और अधिक दिलचस्प काम मिला।

SIDHARTH SYKHLA PHOTO

हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया से बॉलीवुड में डेब्यू करने के बावजूद, बिग बॉस 13 में उनका प्रदर्शन ही उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग थी। जैसा कि प्रशंसक सिद्धार्थ शुक्ला की जयंती मना रहे हैं, आइए हम दिवंगत अभिनेता के जीवन के बारे में कम ज्ञात दिलचस्प तथ्यों की खोज करें और उनके प्रमुख टीवी शो देखें।

SAHENAZ AND SIDHARTH

1 – अपने स्कूली शिक्षा के दिनों में, सिद्धार्थ शुक्ला ने विभिन्न स्तरों पर फुटबॉल और टेनिस में सेंट जेवियर्स हाई स्कूल का प्रतिनिधित्व किया। उन्हें प्रतिष्ठित इतालवी फुटबॉल क्लब एसी मिलान के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का भी अवसर मिला।

2 – मनोरंजन उद्योग में प्रवेश करने से पहले, सिद्धार्थ ने रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन, मुंबई से इंटीरियर डिज़ाइन का अध्ययन किया। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने कई वर्षों तक एक पेशेवर इंटीरियर डिजाइनर के रूप में भी काम किया।

3 – बालिका वधू, बिग बॉस 13 और दिल से दिल तक के अलावा, सिद्धार्थ शुक्ला ने बिजनेस इन कजाकिस्तान नामक एक अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट में काम किया।

4 – टेलीविजन शो के माध्यम से प्रसिद्धि पाने से पहले, सिद्धार्थ शुक्ला ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया, कई प्रसिद्ध डिजाइनरों के लिए रनवे पर चले। इसके अतिरिक्त, उन्होंने टेलीविजन विज्ञापनों में भी काम किया।

5 – 2005 में, सिद्धार्थ शुक्ला ने तुर्की में आयोजित प्रतिष्ठित विश्व के सर्वश्रेष्ठ मॉडल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करके इतिहास रचा। उनकी असाधारण प्रतिभा और आकर्षण ने उन्हें यह खिताब दिलाने में मदद की। वह एशिया, लैटिन अमेरिका और यूरोप सहित क्षेत्रों के 40 प्रतियोगियों के बीच खड़े रहे।

6 – सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए ब्रह्माकुमारी संगठन की शिक्षाओं का पालन किया।

7 – सिद्धार्थ शुक्ला ने वर्ष 2011 में प्रसिद्ध थ्रिलर श्रृंखला सीआईडी के एक एपिसोड में अतिथि भूमिका निभाई।

8 – सिद्धार्थ शुक्ला ने 2015 में कॉमेडियन भारती सिंह के साथ सावधान इंडिया और इंडियाज गॉट टैलेंट 6 की मेजबानी करके अपनी प्रतिभा का विस्तार किया।

9 – बिग बॉस 13 जीतने से पहले सिद्धार्थ शुक्ला ने रोहित शेट्टी का खतरों के खिलाड़ी 7 भी जीता था।

10 – सिद्धार्थ शुक्ला ने इला अरुण द्वारा गाए गीत रेशम का रुमाल के लिए एक संगीत वीडियो में उपस्थिति दर्ज कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *