महाशिवरात्री विशेष: शिव शक्ति अभिनेता अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के साथ पड़ने वाली महाशिवरात्री के बारे में बात करते हैं।

महाशिवरात्री विशेष: शिव शक्ति अभिनेता अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के साथ पड़ने वाली महाशिवरात्री के बारे में बात करते हैं।

चंडीगढ़, 7 मार्च 2024; कलर्स का ‘शिव शक्ति – तप त्याग तांडव’ दर्शकों को भगवान शिव और देवी पार्वती के बीच ब्रह्मांड की पहली प्रेम कहानी से रूबरू करा रहा है।आगामी एपिसोड शानदार होने का वादा करता है और महा शिवरात्रि विशेष सप्ताह पवित्र त्योहार की उत्पत्ति पर प्रकाश डालने के लिए तैयार है।कथा शिवरात्रि की शुभ रात में गंगा को पृथ्वी पर लाने की भगवान शिव की भव्य योजना के साथ सामने आती है। हालाँकि, पार्वती, उनकी शाश्वत पत्नी, खुद को परस्पर विरोधी भावनाओं से जूझती हुई पाती है।

वह शिव की जटाओं में गंगा के निवास की आवश्यकता पर सवाल उठाती है और उन पर नदी के प्रति पक्षपात दिखाने का आरोप लगाती है। पार्वती की चिंताओं के जवाब में, शिव ने एक गंभीर प्रतिज्ञा की – अगर लोग गंगा का नाम केवल उनके साथ जोड़ना शुरू कर देंगे तो वह अपने उलझे हुए बालों से गंगा को त्याग देंगे।जैसे ही गंगा का दिव्य जल पृथ्वी पर उतरता है, वे अपने साथ भागीरथ के पूर्वजों के लिए मुक्ति का वादा लेकर आते हैं। देवता स्वयं पवित्र जल में भाग लेते हैं, भगवान शिव के प्रति अपनी भक्ति अर्पित करते हैं। दिव्य वैभव के बीच, शिव और पार्वती अपने विवाह की सालगिरह को चिह्नित करते हुए, अपने शाश्वत मिलन का जश्न मनाते हैं।

राम यशवर्धन उर्फ ​​शिव शक्ति के भगवान शिव ने कहा, “अर्धनारेश्वर भगवान शिव के सबसे शक्तिशाली अवतारों में से एक है, जो अपनी पत्नी पार्वती के साथ विलीन हो जाते हैं, जिससे एक ऐसा रूप बनता है जो आधा पुरुष और आधा महिला था। यह ब्रह्मांड के पुरुष और महिला पहलुओं के बीच सामंजस्य का प्रतिनिधित्व करता है। सबसे महान देवता भगवान शिव जानते हैं कि वह अपनी अर्धांगिनी शक्ति के बिना अधूरे हैं। इस शुभ दिन पर जब हम महा शिवरात्रि और महिला दिवस मनाते हैं, मुझे हमारे प्रेम के परिश्रम का लोगों पर गहरा प्रभाव याद आता है और मुझे आशा है कि वे उस मूल्य को समझते हैं जो महिलाएं हमारे जीवन में लाती हैं। हमारी प्रार्थनाएँ हमें परमात्मा के करीब लाएँ।”

देवी शक्ति की भूमिका निभाने वाली सुभा राजपूत ने साझा किया, “महाशिवरात्रि और महिला दिवस को एक साथ मनाने का दिव्य संयोग भगवान शिव के सबसे शक्तिशाली रूपों में से एक – अर्धनारीश्वर का प्रतीक है। यह ब्रह्मांड (पुरुष और प्रकृति) की मर्दाना और स्त्री ऊर्जा के संश्लेषण का प्रतिनिधित्व करता है और दिखाता है कि कैसे शक्ति, शिव से अविभाज्य है और इसके विपरीत। मुझे उम्मीद है कि हमारा शो दर्शकों को हमेशा की तरह वैसा ही ज्ञान देता रहेगा।”

गरिमा वर्मा कहती हैं, “इस सप्ताह महाशिवरात्रि के महापर्व पर, हमारा शो उन घटनाओं को दर्शाता है जिनके कारण पृथ्वी पर गंगा का अवतरण हुआ और भगवान शिव और देवी पार्वती का मिलन हुआ। उन्हें पवित्र क्यों माना जाता है, इसकी उत्पत्ति को सामने लाते हुए दर्शक गंगा की अलौकिक यात्रा देखेंगे जो मोक्ष के मार्ग पर प्रकाश डालती है। मैं अपनी कला के माध्यम से इस दिव्य घटना को फिर से बनाने का अवसर पाने के लिए आभारी हूं। इस महाशिवरात्रि भगवान शिव हम सभी को आशीर्वाद दें। ॐ नमः शिवाय।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *