कोलकाता डॉक्टर रेप केस: चिकित्सक पीड़ित के लिए न्याय और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए कानून की मांग कर रहे हैं।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार 31 वर्षीय डॉक्टर के पिता को शुक्रवार सुबह एक फोन आया।आनंदबाजार पत्रिका की एक रिपोर्ट के अनुसार, मृतक के परिवार को शुरू में बताया गया था कि उनकी बेटी की मौत आत्महत्या से हुई है।

महिला के पिता ने मीडिया को बताया, “चेस्ट मेडिसिन विभाग के सहायक अधीक्षक ने फोन किया और कहा, ‘आपकी बेटी की मौत आत्महत्या से हुई है।’ कॉल करें, एनडीटीवी ने बताया।

कोलकाता डॉक्टर बलात्कार मामला, आईएमए राष्ट्रव्यापी हड़ताल लाइव, 17 अगस्त:

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई 24 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल आज सुबह 6 बजे शुरू हुई और रविवार सुबह 6 बजे तक चलेगी। 18 अगस्त) इस बीच, आईएमए और अन्य डॉक्टरों के संघों के साथ बैठक के बाद, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक समिति बनाने के अपने फैसले की घोषणा की है जो देश में स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपाय सुझाएगी।

कोलकाता हत्याकांड लाइव अपडेट: पश्चिम बंगाल सरकार ने डॉक्टरों का ट्रांसफर रद्द किया:

“आज 42 डॉक्टरों के ट्रांसफर के बारे में खबर प्रकाशित की जा रही है। हमारी पश्चिम बंगाल सरकार के पास लगभग 24 मेडिकल कॉलेज हैं। इसके अलावा, कई विशिष्ट संस्थान हैं जिनमें 6000 से अधिक डॉक्टर हैं। पश्चिम बंगाल में मेडिकल एजुकेशन सर्विस को बढ़ावा देने की उनकी कवायद, उनके रूटीन ट्रांसफर की कवायद बहुत लंबी प्रक्रिया है। ये सिलसिला इस घटना से 2 महीने पहले शुरू हुआ था. इसकी मंजूरी भी इस घटना से कई दिन पहले हो गयी थी. लेकिन हमें इस पर काफी जांच करनी होगी।

इसलिए संभव है कि इसके प्रकाशन में देरी हुई…लेकिन अभी यहां की स्थिति को देखते हुए हमें हर जगह सेवा पूरी तरह सामान्य रखनी होगी. इसलिए हमने ये ऑर्डर फिलहाल रद्द कर दिया है.’ इसके बाद इस बारे में कोई भी आगे का निर्णय कुछ दिनों के बाद लिया जाएगा,” पश्चिम बंगाल के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव, नारायण स्वरूप निगम कहते हैं।

आरोपियों के मनोविश्लेषण परीक्षण के लिए विशेषज्ञों को भेजा गया:

सीबीआई ने आरोपी संजय रॉय का मनोविश्लेषण परीक्षण करने के लिए सीएफएसएल दिल्ली से विशेषज्ञों की एक टीम को कोलकाता भेजा है।केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पहले ही रॉय को हिरासत में ले चुकी है।

संघीय एजेंसी ने प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के संबंध में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, जहां घटना हुई थी, के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष से शनिवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ की।
एजेंसी शुक्रवार को घोष को पूछताछ के लिए ले गई थी और यह शनिवार देर रात 1:40 बजे तक जारी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *