Skip to content

श्रीकांत ट्रेलर: श्रीकांत बोल्ला कैसे बने 150 करोड़ रुपये की कंपनी के मालिक सचमुच प्रेरणादायक !!

श्रीकांत ट्रेलर

अगर कोई ऐसी चीज़ है जिसे कोई इंसान से कभी नहीं चुरा सकता तो वह है ज्ञान और कौशल। हालांकि यह घिसी-पिटी बात लग सकती है, लेकिन एक युवा उद्यमी श्रीकांत बोल्ला ने एक मिसाल कायम की है और इसे सच साबित कर दिया है। वह पहले अंतरराष्ट्रीय दृष्टिबाधित छात्र हैं जिन्होंने अमेरिका के मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) से पढ़ाई की है।

उनकी कहानी लचीलेपन और दृढ़ संकल्प के बारे में है जिसने उन्हें अपनी कमजोर दृष्टि के कारण चुनौतियों से उबरने में मदद की। अब, 10 मई को, राजकुमार राव-स्टारर बायोपिक जिसका शीर्षक है- श्रीकांत – आ रहा है सबकी आँखें खोलने, रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

श्रीकांत बोल्ला को अपनी खराब दृष्टि के कारण कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। वह हैदराबाद स्थित बोलैंट इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक, अध्यक्ष और सीईओ बने। अपने करियर में उनकी असाधारण उपलब्धि ने उन्हें कई प्रतिष्ठित पुरस्कार और मान्यता दिलाई, जिनमें से, उनका नाम “30 अंडर 30” फोर्ब्स एशिया की सूची में सूचीबद्ध किया गया था। आज उनका जीवन और उपलब्धियां युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

उन्हें अवसरों से वंचित कर दिया गया और यहां तक ​​कि कुछ रिश्तेदारों ने उन्हें ख़त्म कर देने की सलाह भी दी, बोल्ला की यात्रा में एक अप्रत्याशित मोड़ आ गया। अपनी विकलांगता के कारण शुरू में स्कूलों द्वारा अस्वीकार किए जाने के बावजूद, उन्होंने शिक्षा के अधिकार के लिए लड़ाई लड़ी। कानूनी लड़ाई के माध्यम से, उन्होंने विज्ञान और गणित का अध्ययन करने का अवसर हासिल किया, जिससे उनकी भविष्य की उपलब्धियों का मार्ग प्रशस्त हुआ।

राजकुमार राव अभिनीत “श्रीकांत” का ट्रेलर हाल ही में टी-सीरीज़ ने अपने यूट्यूब चैनल पर जारी किया था। तीन मिनट से अधिक लंबी क्लिप में राजकुमार के चरित्र को दृष्टिबाधित उद्योगपति श्रीकांत बोला के रूप में पेश किया गया है। ट्रेलर की शुरुआत श्रीकांत के साथ-साथ अन्य छात्रों से होती है, जो उनकी आकांक्षाओं पर चर्चा करते हैं। वह अपनी महत्वाकांक्षी यात्रा की रूपरेखा तैयार करते हुए भारत के पहले दृष्टिबाधित राष्ट्रपति बनने का सपना देखते हैं।

वीडियो में श्रीकांत के बचपन और उनके सामने आने वाली बाधाओं की झलक दिखाई गई है, जैसे कि दृष्टिबाधित होने के कारण 12वीं बोर्ड परीक्षा के बाद उन्हें विज्ञान स्ट्रीम में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था। शिक्षा प्रणाली को चुनौती देने के लिए दृढ़ संकल्पित, श्रीकांत, अपनी शिक्षिका ज्योतिका के समर्थन से, शिक्षा के अपने अधिकार के लिए लड़ता है। अंततः, उसने अपने लचीलेपन और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए, दुनिया भर के चार शीर्ष विश्वविद्यालयों में प्रवेश सुरक्षित कर लिया।

ट्रेलर श्रीकांत की उद्यमशीलता की भावना पर भी प्रकाश डालता है, क्योंकि वह एक स्टार्टअप स्थापित करता है जो दृष्टिबाधित व्यक्तियों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करता है। राजकुमार के श्रीकांत बोल्ला के चित्रण की गहराई और प्रामाणिकता के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उनकी प्रेरक जीवन कहानी का सार दर्शाता है। ट्रेलर में अलाया एफ को भी दिखाया गया है, जो फिल्म की उत्सुकता को बढ़ाता है।

टी-सीरीज़ और चॉक एन चीज़ फिल्म्स प्रोडक्शन एलएलपी द्वारा निर्मित, “श्रीकांत” का निर्देशन तुषार हीरानंदानी ने किया है, इसकी पटकथा जगदीप सिद्धू और सुमित पुरोहित ने लिखी है। यह फिल्म 10 मई, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है, और श्रीकांत बोला की असाधारण यात्रा के लिए एक भावभीनी श्रद्धांजलि होने का वादा करती है।

1992 में हैदराबाद के पास दृष्टिहीन पैदा हुए श्रीकांत बोल्ला एक प्रसिद्ध भारतीय उद्यमी हैं, जिन्होंने बोलैंट इंडस्ट्रीज की स्थापना की, जो अकुशल और अलग-अलग विकलांग व्यक्तियों को रोजगार प्रदान करने के लिए समर्पित है। उनकी जीवन कहानी प्रेरणा का काम करती है, खासकर भारत में विकलांग लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के उनके प्रयास। फिल्म में राजकुमार राव द्वारा श्रीकांत का किरदार निभाने का उद्देश्य उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों और उनके काम के प्रभाव का सम्मान करना है।

हाल ही में, राजकुमार ने “श्रीकांत” के सेट से एक पर्दे के पीछे का वीडियो साझा किया, जिसमें श्रीकांत बोला के साथ उनकी मुलाकात शामिल है। वीडियो में, अभिनेता इतनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के अवसर के लिए आभार व्यक्त करता है और श्रीकांत के साथ हार्दिक बातचीत साझा करता है, जिससे फिल्म की रिलीज की प्रत्याशा बढ़ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

“What is Vitamin C?” The Power of Avocados “Rajinikanth Holds Anupam Kher’s Arm” “Unlock Better Digestive Health” “Boost Your Nutrition with Dry Fruits!” Eating More Garlic Could Help Improve Your Cholesterol and Blood Sugar Levels Urvashi Rautela Supports Naseem Shah “Inside the Salaries of Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Actors” Best of Kangana Ranaut’s Sit With Hitlist “Shivangi Joshi and Kushal Tandon”
/